ग्राहक शिकायते

ग्राहक शिकायते

यूआरसी मे खरीदे वस्तू के बारे मे ग्राहक को कोई शिकायत है, यूआरसी कर्मचारी इस पृष्ठ की लिंकद्वारा शिकायत दर्ज कर सकते है ।

साधारण भंडार (जीएस), खाद्य एवं लिकर (एफ ॲन्ड एल) वस्तू के खिलाफ शिकायत कैसे दर्ज करनी है ॽ

इस लिंक पर क्लिक करके आप शिकायत अर्जी डाऊनलोड कर सकते है ।

कृपा करके अर्जी भरीए, जहाँ से आपने वस्तू खरीदी है, खराब वस्तू के साथ इसे कैन्टीन चलानेवाले विभाग (यूआरसी) को शिकायत अर्जी भेज दिजीए । कृपा करके यह ध्यान मे लिजीए की, अर्जीद्वारा निश्चित एवं पूरी जानकारी आपसे मिलने से ही सीएसडी आपको अच्छी प्रतिक्रिया दे सकते है ।

एक बार शिकायत प्राप्त होने के बाद, यूआरसी कैन्टीन प्रबंधक उसे क्षेत्रीय गोदाम प्रबंधक के पास आगे भेज देंगे । खाद्य या अल्कोहोलीक वस्तू की शिकायत के बारे मे यूआरसी प्रबंधक उस शिकायत को बॅच संख्या और वस्तू की उत्पादन तारीख के साथ गोदाम प्रबंधक को आगे भेज देंगे । सभी शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान होने के लिए गोदाम प्रबंधक संबंधीत कंपनी के साथ आपूर्ति की गई जानकारी का पुनःपरिक्षण करेंगे ।

इलेक्ट्रॉनिक वस्तू के बारे मे शिकायत कैसे दर्ज करनी है ॽ

सीधे कस्टमर केयर से या सम्बंधित कंपनी के सर्विस सेंटर से संपर्क करें और उन लोगों से शिकायत दर्ज़ करें । वे आपको एक डॉकेट या टोकन नंबर देंगे - भविष्य में आप कंपनी के साथ होने वाले किसी भी पत्रव्यवहार के लिए इस नंबर का उल्लेख करें ।

यदि किसी स्थिति में कंपनी आपकी शिक़ायत का संतोषजनक जवाब देने में विफल रहते है या प्रदान की गई सेवाएँ अपर्याप्त होतीं हैं, कृपया इस लिंक पर क्लिक करके एक शिकायत फॉर्म डाऊनलोड करें । पूरी तरह फार्म भरें और उसे दोषपूर्ण आइटम के साथ, यूआरसी कैंटीन प्रबंधक को भेज दें, जहाँ से आइटम ख़रीदा गया था ।

सुदृढ माँग के खिलाफ (एएफडी) वस्तू के बारे मे शिकायत

अगर एएफडी वस्तू के बारे मे शिकायत हो, तो कृपा करके इसका समाधान करने के लिए गोदाम प्रबंधक से संपर्क करे ।

अगर आपको लगता है की इस मुद्दे को अभी भी ठीक से निपटाया नहीं गया है तो शिक़ायत फॉर्मप्रबंधन सेवा शाखा, सीएसडी एच ओ, मुंबई को भेजें । हम समस्या को संतोषजनक ढंग से हल करने में अपनी पूरी कोशिश करेंगे ।

--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

Important Notice: * Marked Fields are compulsory.

  •  
  •  
  •  
  •    
  •  
  •  
  •  
  •  

                                                    (Enter the number displayed in the above picture)

                                                   
  • Please Note: Location of Unit and Classified information should not be sent as feedback.